सर्वश्रेष्ठ एंटी एजिंग त्वचा क्रीम

0

यदि आप सर्वश्रेष्ठ त्वचा देखभाल क्रीम प्राप्त कर सकते हैं तो औसत त्वचा देखभाल क्रीम क्यों लें? यह एक सरल पर्याप्त प्रश्न है, लेकिन सही उत्तर खोजना शायद कहीं अधिक कठिन रहा है। तथ्य यह है कि अपने युवा और चमकदार दिखने के लिए सबसे अच्छी एंटी-एजिंग त्वचा क्रीम खोजना बेहद मुश्किल हो सकता है। और यह आपकी गलती नहीं है कि आपको उत्तर नहीं मिला।

काफी ईमानदार होने के लिए, आपने शायद त्वचा देखभाल क्रीम के बारे में बहुत सारी गलत जानकारी देखी होगी। दावों के साथ कि क्रीम आपकी त्वचा के लिए सुरक्षित हैं और आपके युवा दिखने को बरकरार रख सकती हैं जब वास्तव में वे बिल्कुल विपरीत कर रहे हैं। आज बाजार में कई महंगी स्किन क्रीम न सिर्फ आपका पैसा चुरा रही हैं। वे वास्तव में रासायनिक अवयवों के संयोजन के माध्यम से आपके अच्छे रूप को भी चुरा रहे हैं जो आपकी त्वचा को अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं।

जाहिर है अगर आपको पता होता कि आपकी त्वचा पर उपयोग करने के लिए कौन से प्राकृतिक तत्व सबसे अच्छे हैं तो आप उन्हें खरीद लेंगे। दुर्भाग्य से, हर किसी के पास उन्हें प्राप्त करने का ज्ञान नहीं है, इसलिए उनके पास दूसरे सर्वश्रेष्ठ के लिए समझौता करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। सर्वोत्तम एंटी-एजिंग त्वचा क्रीम प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई गाइड का उपयोग करें। सबसे पहले, आपको उन विज्ञापनों के बहकावे में नहीं आना चाहिए जो दावा करते हैं कि उनके स्किन क्रीम उत्पाद आपको तुरंत परिणाम दे सकते हैं। यह यथार्थवादी नहीं है और आप केवल तभी निराश होंगे जब आपको वादा किए गए परिणाम नहीं मिलेंगे।

कॉस्मेटिक कंपनियों के पास कई तरकीबें होती हैं जिनका इस्तेमाल वे बिना सोचे-समझे खरीदारों पर करती हैं। कई सालों से, उन्होंने विशेष पिगमेंट का उपयोग किया है जो आपके चेहरे से प्रकाश को परावर्तित होने से रोकने में मदद करते हैं, इसलिए यह वास्तव में जितना है उससे अधिक चिकना दिखता है। वे अब अपनी क्रीम में आर्गिरलाइन नामक पदार्थ भी मिला रहे हैं, जिसे आमतौर पर बोटॉक्स के विकल्प के रूप में जाना जाता है। त्वचा की देखभाल करने वाले उत्पाद जिनमें आर्गिरलाइन होता है, वास्तव में बुढ़ापा रोधी क्रीम नहीं होते हैं। न ही वे उम्र बढ़ने की मुख्य समस्या – झुर्रियाँ और त्वचा की लोच की कमी से निपटते हैं।

वहीं दूसरी ओर एक बेहतरीन एंटी-एजिंग स्किन मॉइश्चराइजर में आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स से लड़ने की क्षमता होती है। यह प्राकृतिक कोशिकाओं के नवीनीकरण की प्रक्रिया का समर्थन और वृद्धि करेगा, इलास्टिन और कोलेजन के उत्पादन में वृद्धि करेगा, और आपकी त्वचा को फर्म रखने के लिए जिम्मेदार अमीनो एसिड के इष्टतम स्तर को बनाए रखेगा। दूसरे शब्दों में, क्रीम वास्तव में उन मुद्दों को संबोधित करती है जो आपकी त्वचा को पहले स्थान पर ले जाती हैं।

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, वैसे-वैसे आपकी त्वचा भी। नई त्वचा कोशिकाओं का उत्पादन धीमा हो जाता है और पुरानी कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाने वाले अधिक मुक्त कण होंगे। आप अपनी त्वचा की लोच खोने लगते हैं और समय के साथ यह अपनी प्राकृतिक चमक खो देता है। ये वास्तविक समस्याएं हैं, लेकिन ये बिना समाधान के नहीं हैं। आपको बस सही एंटी-एजिंग उत्पाद लेने होंगे।

आपको जिन एंटी एजिंग क्रीमों की तलाश करनी चाहिए उनमें सिनर्जी टीके, कोएंजाइम क्यू10 और फाइटेसेंस वेकैम शामिल हैं। इन तीन पदार्थों का संयोजन आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद करेगा ताकि आप अपने युवा रूप को पुनः प्राप्त कर सकें। सिनर्जी टीके त्वचा को नई कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है। Coenzyme Q10 एंटीऑक्सिडेंट का एक रूप है जो मुक्त कणों से लड़ने के लिए आपकी त्वचा की कोशिकाओं में गहराई तक प्रवेश कर सकता है। इस बीच, Phytessense Wakame स्वाभाविक रूप से आपकी त्वचा की दृढ़ता में सुधार करने में मदद कर सकता है। यह सुपर स्किन इंग्रेडिएंट केवल जापान में कुछ समुद्री शैवाल में पाया जाता है और यह त्वचा को कसने और अपनी युवावस्था को बहाल करने के लिए सिद्ध हुआ है।

सिनर्जी टीके, कोएंजाइम क्यू10 और फाइटेसेंस वेकैम के साथ मिश्रित त्वचा देखभाल मॉइस्चराइजर एकमात्र ऐसे त्वचा देखभाल उत्पाद हैं जिनका उपयोग आपको अपनी त्वचा पर करना चाहिए।


Comments are closed.

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Health Santa will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.