ऑल-इन-वन एंटी-एजिंग उपचार आपके लिए क्या करता है

0

जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हमारे चेहरे पर दिखने वाली रेखाएँ, झुर्रियाँ, ढीली त्वचा, उम्र-धब्बे, आँखों के नीचे काले घेरे और सूजन और “पंख” होंठ दिखाई देने लगते हैं। करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इन उम्र बढ़ने के संकेतों के लिए उपचार की तलाश करें। इन संकेतों को मिटाने के लिए चाकू या सुई के नीचे जाने से पहले, मैं पहले एंटी-एजिंग क्रीम के गैर-इनवेसिव विकल्प पर विचार करूंगी।

बहुत सारी एंटी-एजिंग उपचार क्रीम हैं, जिनमें से अधिकांश किसी विशेष समस्या या किसी अन्य को लक्षित करने का दावा करती हैं। ऐसी क्रीम हैं जो आपकी झुर्रियों को कम करती हैं, आपके उम्र के धब्बों को हल्का करती हैं और इसी तरह। व्यक्तिगत रूप से, मैं एक एकल एंटी-एजिंग उपचार को प्राथमिकता दूंगा जिसके कई लाभ हों; वर्ना मैं खुद से यह वादा नहीं कर सकता कि मैं अपने चेहरे पर क्रीम के बाद मलाई लगाऊंगा। इसके अलावा, मुझे इतने सारे उत्पादों को खरीदने के लिए इतने पैसे खर्च करने की जरूरत है – क्या इसे ‘सौंदर्य की कीमत’ कहा जाता है?

कोई भी एंटी-एजिंग उपचार खरीदने से पहले, कुछ शोध करना उपयोगी होगा – उत्पाद में सामग्री के बारे में पता करें; उत्पाद समीक्षाएँ या फ़ोरम पढ़ें। यह जानने में भी मदद करता है कि त्वचा की समस्या या उम्र बढ़ने का संकेत क्या है जिसे आप लक्षित करना चाहते हैं, ताकि आप किसी उत्पाद में देखने के लिए कार्य/संघटक के बारे में विशिष्ट हो सकें।

इतने सारे एंटी-एजिंग उत्पादों का उपयोग करने के बजाय, क्यों न सभी में एक उपचार की ओर रुख करें? एक उत्पाद जो आपको दे सकता है एकाधिक लाभ कम से कम निम्नलिखित कार्यों को शामिल करना चाहिए:

1. मॉइस्चराइज़ करें

हम सभी मॉइस्चराइजिंग के महत्व को जानते हैं। उम्र और त्वचा की स्थिति के बावजूद, त्वचा देखभाल आहार में एक मॉइस्चराइजर होना चाहिए। चेहरे को मॉइस्चराइज़ करने से नमी का संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है, और त्वचा को कोमल बनाए रखने में भी मदद मिलती है। त्वचा के उचित जलयोजन के साथ, अन्य पोषक तत्व भी अधिक आसानी से अवशोषित हो जाते हैं।

एक मॉइस्चराइजर और एक एंटी-एजिंग उपचार परस्पर अनन्य नहीं होना चाहिए। वास्तव में, नाजुक आँख क्षेत्र के लिए जलयोजन प्रदान करने के लिए उपचार भी पर्याप्त कोमल हो सकता है। वह हर रात दो चरणों (मॉइस्चराइज़र और आई-क्रीम) को छोड़ रहा है।

2. फर्म और लिफ्ट

कोलेजन, त्वचा की निचली परतों में संयोजी ऊतक है जो हमारी त्वचा को इसकी ताकत और लोच देता है। अधिकांश अन्य एंटी-एजिंग उपचारों की तरह, कोलेजन उत्पादन का अनुकरण एक महत्वपूर्ण प्रभाव है। विटामिन सी जैसे अवयवों की तलाश करें जो कोलेजन उत्पादन में सहायता करता है; आपको महीन रेखाओं और झुर्रियों को दूर करने के साथ-साथ त्वचा को मजबूत बनाने, ढीली त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने का लाभ मिलता है।

3. मोटा होना

सिर्फ चेहरे के लिए ही नहीं, होठों के आसपास की महीन रेखाओं को चिकना करने के लिए होठों पर एक ऑल-इन-वन एंटी-एजिंग उपचार भी लगाया जा सकता है, और यह होंठों को भरा हुआ भी बनाता है। डीनोल जैसी सामग्रियां सिर्फ काम करती हैं, इसलिए इस पर नजर रखें।

4. हल्का करता है

एंटी-एजिंग उपचार का एक अन्य महत्वपूर्ण कार्य त्वचा के रंग को प्राप्त करने के लिए पुराने निशान और दोषों के शीर्ष पर रंजकता और आयु-धब्बों को हल्का करना है। बिना दाग-धब्बे और रूखेपन के चेहरा तुरंत तरोताजा और जवां नजर आता है।

समग्र उद्देश्य एक साधारण त्वचा देखभाल आहार के साथ जवां दिखने वाली त्वचा को प्राप्त करना है – चेहरे को हल्के क्लींजर से धोना और उसके बाद एक ऑल-इन-वन एंटी-एजिंग उपचार का उपयोग करना। एक झंझट-मुक्त व्यवस्था हर दिन इतना अधिक समय मुक्त कर सकती है!

कृपया अपनी उम्र के उन बताए गए संकेतों को मिटाने के लिए देखें और नीचे क्लिक करें अधिक जानने के लिए…


Comments are closed.

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Health Santa will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.