एंटी-एजिंग क्रीम के फायदे और नुकसान

0

इसे घमंड कहें, ज्यादातर महिलाएं और कुछ पुरुष बुरा नहीं मानेंगे। जब त्वचा की उम्र बढ़ने की बात आती है तो यह बहुत बड़ी बात है। बेशक, कौन युवा दिखना नहीं चाहेगा? अगर कोई अन्यथा कहेगा, तो यह पाखंड होगा। मनोविज्ञान यह तय करता है कि पुरुष और महिला दोनों युवा दिखना और हर समय अच्छा दिखना पसंद करेंगे।

आखिरकार हम सभी के पास त्वचा की उम्र बढ़ने के सबूत होंगे। हालाँकि, जब आपके पास उन्हें रोकने का कोई तरीका है, तो वे अनाकर्षक झुर्रियाँ क्यों हैं? बाजार में बुढ़ापा रोधी उत्पादों की भरमार है और विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला के साथ, निश्चित रूप से कम से कम एक ऐसा है जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप होगा और आपको वह परिणाम देगा जो आप चाहते हैं।

आमतौर पर चेहरे और गर्दन पर ज्यादा झुर्रियां पड़ती हैं। ये हिस्से ज्यादा नाजुक होते हैं। हालांकि, ये उत्पाद केवल चेहरे और गर्दन तक ही सीमित नहीं हैं। वास्तव में कुछ लोशन और बॉडी सोप में एंटी-एजिंग फॉर्मूला होता है। इसलिए, पूरे शरीर के लिए बुढ़ापा रोधी उत्पादों पर विचार करना भी सबसे अच्छा होगा। जैसे-जैसे हम बड़े होते हैं, हमारी त्वचा को न केवल चेहरे और गर्दन के क्षेत्र को अधिक पोषण की आवश्यकता होती है।

तो, यह उत्पाद आपकी त्वचा के लिए क्या करता है? ये उनमे से कुछ है:

  • यह त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों को उल्टा कर सकता है क्योंकि इन उत्पादों में विटामिन होते हैं जिनमें एंटी-ऑक्सीडेंट जैसे अन्य महत्वपूर्ण घटकों के साथ यह क्षमता होती है और बहुत कुछ।
  • लगातार उपयोग अंततः आपकी त्वचा को कस देगा, उम्र के धब्बे कम करेगा और साथ ही आपकी त्वचा के रंग को फिर से परिभाषित करेगा।
  • यह त्वचा को ज्यादातर समय हाइड्रेटेड रखता है जिससे त्वचा को आवश्यक नमी मिलती है।

हालाँकि, आप इन लाभों के लिए किसी भी ब्रांड से आश्वस्त नहीं हैं। यही कारण है कि आप कौन सा ब्रांड चुनते हैं, इसका चयन करते समय आपको उत्सुक होना होगा। आदर्श रूप से, एक अच्छा ब्रांड काफी लंबे समय से त्वचा देखभाल उद्योग में है। इसकी लंबी अवधि ने साबित कर दिया है कि उनकी उत्पाद लाइनें वास्तव में काम करती हैं। अक्सर, एक प्रभावी त्वचा देखभाल उत्पाद की कीमत थोड़ी अधिक होती है। एंटी-एजिंग उत्पादों को चुनने में अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि आपको निम्नलिखित परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं:

  • कुछ एंटी-एजिंग उत्पाद हाइपोएलर्जेनिक नहीं हो सकते हैं। बेदाग, झुर्रियों से मुक्त त्वचा पाने की कोशिश करने के बजाय, आप बस त्वचा पर चकत्तों के साथ समाप्त हो सकते हैं।
  • कुछ एंटी-एजिंग क्रीम में कठोर सामग्री हो सकती है जो त्वचा की उम्र बढ़ने को रोकने या उलटने के लिए वास्तव में प्रभावी नहीं होती हैं।
  • कुछ एंटी-एजिंग क्रीम गैर-कॉमेडोजेनिक या गैर फोटो टॉक्सिक नहीं हो सकती हैं।

आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह हानिकारक है जो आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए। एंटी-एजिंग उत्पादों का चयन करते समय सस्ती कीमत पर कभी भी गुणवत्ता का त्याग न करें।


Comments are closed.

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Health Santa will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.